Home स्थानीय यह शख्स अपने शरीर पर करवाता हैं सांपो से मालिश, पीठ पर...

यह शख्स अपने शरीर पर करवाता हैं सांपो से मालिश, पीठ पर रोज छोड़े जाते हैं अजगर…

38

मसाज शरीर को आराम मिलता है लेकिन क्या कभी आपने स्नैक मसाज यानी कि सांप से अपने शरीर की मालिश करवाई है. आप कहेंगे मसाज वो भी सांप से किसकी इतनी हिम्मत हो सकती है. ये पूरी तरह सच है. मिस्र में एक स्पा में लोगों को स्नेक मसाज दिया जा रहा है और दावा किया गया है कि इससे शरीर को बेहद आराम मिलता है और दर्द भी खत्म हो जाता है.

राजधानी काहिरा में एक स्पा इस तरह की सेवा लोगों को दे रहा है जिसमें लोग कई प्रकार की मालिशों में से स्नेक मसाज को भी चुन सकते हैं. इसमें  गैर विषैले सांपों का इस्तेमाल किया जाता है.

स्पा में, जीवित सांप को लोगों की पीठ और चेहरे पर छोड़ दिया जाता है. इससे लोगों को शरीर में हो रहे दर्द से राहत मिलती है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के वीडियो के मुताबिक मालिश करने वाले पहले ग्राहक की पीठ पर तेल रगड़ते हैं और फिर  30 मिनट के मालिश सत्र के दौरान अजगर और लगभग 28 विभिन्न प्रकार के गैर-विषैले सांपों को शरीर पर छोड़ दिया जाता है. स्नेक मसाज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

स्पा के मालिक सफवत सेडकी ने बताया कि सांप की मालिश “मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द को कम करने” के साथ-साथ शरीर में खून के फ्लो को बनाए रखने में मदद करती है.

स्पा में एक ग्राहक, दीया ज़ीन ने स्नेक मसाज कराने के दौरान कहा कि जब सांपों को उसकी पीठ पर रखा गया था, तो उन्होंने “राहत महसूस की और उनका दर्द भी गायब हो गया.  उन्होंने कहा मैं पहले तो घबरा गया कि मेरे शरीर पर कई सांप रेंग रहे हैं. लेकिन थोड़ी ही देर में डर, चिंता और तनाव कम हो गया था और सत्र खत्म होने के बाद मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया.